अखिल भारतीय सनातन परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आदिपुरुष फिल्म को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

  • Home
  • अखिल भारतीय सनातन परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आदिपुरुष फिल्म को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन



आदिपुरूष फिल्म के विरोध में उतरी अखिल भारतीय सनातन परिषद ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की



रिलीज होने के बाद आदिपुरूष फिल्म का विरोध बढ़ता जा रहा है। अखिल भारतीय सनातन परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा और अविलम्ब हरिद्वार जनपद में आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। सोमवार को हरिद्वार में अखिल भारतीय सनातन परिषद के केंद्रीय कार्यालय में साधु-संतों की बैठक बुलाई गई। बैठक के बाद अखिल भारतीय सनातन परिषद युवा के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देने कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचे।


अखिल भारतीय सनातन परिषद के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता महामंडलेश्वर स्वामी महेशानंद गिरी ने कहा कि यह फिल्म तीर्थनगरी हरिद्वार की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म है। इसलिए पूरे हरिद्वार जनपद में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए।
अखिल भारतीय सनातन परिषद के संरक्षक महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरी ने कहा कि आदिपुरुष फिल्म में भारतीय संस्कृति का अपमान किया गया है। फिल्म में भगवान श्रीराम, श्री हनुमान, श्री लक्ष्मण और माता सीता के किरदारों को गलत ढंग से दर्शाया गया है। रामानंद सागर के महाभारत सीरियल में हमारे आराध्यों को बहुत सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया लेकिन आदिपुरुष फिल्म में ऐसे दृश्य फिल्माए गए तो भारतीय संस्कृति के साथ ही करोड़ों हिंदुओं को आस्था पर कुठाराघात है।


संस्था के राष्ट्रीय प्रचार प्रसार सचिव स्वामी सतीश वन ने कहा कि सेंसर बोर्ड को भी ऐसी फिल्मों की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अविलम्ब हरिद्वार जनपद के सभी मॉल और सिनेमाघरों से आदिपुरुष फिल्म हटवाई जाए नहीं तो अखिल भारतीय सनातन परिषद से जुड़े कार्यकर्ता इसका उग्र विरोध करेंगे।
अखिल भारतीय सनातन परिषद (युवा इकाई) के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने कहा कि सेंसर बोर्ड को तत्काल प्रभाव से आदिपुरुष पर बैन लगाना चाहिए और आगे से ध्यान रखना चाहिए की कोई भी फिल्म सनातन संस्कृति और धर्म को नुकसान पहुंचाने वाली नहीं बननी चाहिए।


हरिद्वार में अखिल भारतीय सनातन परिषद के केंद्रीय कार्यालय हुई बैठक में महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा, उत्तराखंड प्रांत के महामंत्री सुधांशु वत्स, अखिल भारतीय सनातन परिषद (युवा इकाई) के प्रदेश अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, भोला शर्मा, मनोज मंत्री, सोनू गुर्जर, लोकेश चौधरी, अरुण चौहान, अभिजीत सिंह चौहान, सुमित कश्यप, अंकुश चौधरी, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *